Shreyas Iyer in Ranji Cricket: मुंबई बनाम तमिलनाडु सेमीफ़ाइनल 2024 में कमजोरियाँ उजागर हुईं

Shreyas Iyer in Ranji Cricket

Shreyas Iyer in Ranji Cricket

रणजी ट्रॉफी में मुंबई बनाम तमिलनाडु सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, Shreyas Iyer की कमजोरियां बेरहमी से उजागर हो गईं। BCCI Contract Saga के बाद घरेलू सर्किट में प्रतिभाशाली बल्लेबाज के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई।
हाल ही में BCCI के साथ Contract विवाद में फंसे Iyer को अहम सेमीफाइनल मुकाबले में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। हालाँकि, विरोधी टीम, तमिलनाडु ने रणनीतिक रूप से उनकी कमजोरियों को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप मुंबई के बल्लेबाज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।
Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp
अपनी वापसी को लेकर आशावाद के बावजूद, अय्यर को अपनी लय पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और उनकी अपर्याप्तता का विपक्षी गेंदबाजों ने कुशलता से फायदा उठाया। विशिष्ट डिलीवरी का मुकाबला करने और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में उनकी असमर्थता ने उनके फॉर्म और लचीलेपन के बारे में चिंताएं बढ़ा दीं।
जैसे ही रणजी ट्रॉफी सामने आई, Shreyas Iyer की फ्लॉप वापसी ने न केवल मैदान पर उनके सामने आने वाली चुनौतियों को उजागर किया, बल्कि उनके खेल के मानसिक और तकनीकी पहलुओं के बारे में भी चर्चा को हवा दी, जिन्हें और अधिक निखारने की आवश्यकता हो सकती है। यह तो समय ही बताएगा कि यह युवा बल्लेबाज इस झटके से कैसे वापसी करता है और क्या वह भविष्य में अपनी जबरदस्त फॉर्म हासिल कर पाता है या नहीं।
मुंबई के कप्तान Ajaynka Rhane को Sai Kishore द्वारा मात्र 19 रन पर आउट करने के बाद अय्यर ने खेल में प्रवेश किया, जिसने प्रतियोगिता में अनुभवी भारतीय क्रिकेटर की खराब फॉर्म को और बढ़ा दिया। संदीप वारियर ने बाउंसर के साथ तुरंत अय्यर का स्वागत किया, क्योंकि तमिलनाडु उनकी कमजोरी का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध था। जब तमिलनाडु का तेज गेंदबाज अपने अगले ओवर के लिए वापस आया तो अय्यर ने वॉरियर को मैदान से बाहर ले जाने की कोशिश की, लेकिन तेज गेंदबाज ने इसे देख लिया और बल्लेबाज द्वारा स्टंप्स पर खेले जाने पर लंबाई में कटौती कर दी।
Scroll to Top