Ishan Kishan and Shreyas Iyer : जाने क्यों नाराज है BCCI इनसे ??

Ishan Kishan and Shreyas Iyer

Ishan Kishan and Shreyas Iyer : What's BCCI statement on both of them ?

They will not have the opportunity to shine if they are unable to represent their country at the highest level. Even though domestic cricket is essential to players' development, it doesn't draw as much attention as the Indian Premier League, which is played for just two months a year.

Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp

Table of Contents

बुधवार 28 फरवरी, 2024 को भारतीय खिलाड़ियों के लिए Central Contract की घोषणा की गई। कुल 30 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिहे 4 कैटेगरी में बताया गया है। ये हैं Grade A+, Grade A, Grade B, Grade C and Bowler contract.

Grade A+

– Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah and Ravindra Jadeja

Grade A

– R Ashwin, Mohd. Shami, Mohd. Siraj, KL Rahul, Shubman Gill and Hardik Pandya.

Grade B

– Surya Kumar Yadav, Rishabh Pant, Kuldeep Yadav, Axar Patel and Yashasvi Jaiswal.

Grade C

Rinku Singh, Tilak Verma, Ruturaj Gaekwad, Shardul Thakur, Shivam Dube, Ravi Bishnoi, Jitesh Sharma, Washington Sundar, Mukesh Kumar, Sanju Samson, Arshdeep Singh, KS Bharat, Prasidh Krishna, Avesh Khan and Rajat Patidar.

Bowlers

– Akash Deep, Vijaykumar Vyshak, Umran Malik, Yash Dayal and Vidwath Kaverappa.

यशस्वी जयसवाल की लगी लॉटरी

– यशस्वी जयसवाल को ग्रेड बी में शामिल किया गया है जहां उन्हें अब ज्यादा पे मिलेगा। यशश्वी को 3 करोड़ का वेतन मिलेगा जो सी ग्रेड से ज्यादा है।

Yashasvi Jaiswal : जाने केसे यशस्वी जायसवाल ने अर्श से फर्श तक सफर तय किया !!

रिंकू सिंह और तिलक वर्मा क्रिकेट के लिए Central Contract सूची में शामिल उल्लेखनीय नए चेहरों में से हैं। दोनों खिलाड़ियों को ग्रेड सी श्रेणी में शामिल किया गया है |

 

दो हफ्ते पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट और राष्ट्रीय कर्तव्यों पर आईपीएल को प्राथमिकता नहीं देने के लिए एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्हें “गंभीर प्रभाव” की चेतावनी दी गई थी।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के सामने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद साफ शब्दों में कहा कि जो रन का भूखा होगा वो ही इंडिया में क्रिकेट खेलेगा।

Selectors Point of View on Ishan Kishan and Shreyas Iyer

चयनकर्ताओं ने Ishan Kishan and Shreyas Iyer की हालिया गतिविधियों पर कुछ चिंता व्यक्त की। ऐसा प्रतीत होता है कि चयनकर्ता किशन द्वारा खेल से मिले ब्रेक का सदुपयोग अपने आईपीएल कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रशिक्षण सत्र में करने से कम रोमांचित थे। इसके अलावा, अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स के प्री-सीज़न कैंप में मुंबई के लिए एक महत्वपूर्ण मैच मिस करते हुए देखा गया, जिससे उनकी भौंहें तन गईं।

इशान किशन और श्रेयस अय्यर से क्यों खफा है बीसीसीआई?

एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) ने श्रेयस अय्यर को फिट बता दिया लेकिन श्रेयस अय्यर ने उन्हें बुरा भी कहा, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए अपने आपको उपलब्ध नहीं कराया और ना ही रणजी क्रिकेट के लिए, बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने बातों को नोटिस किया और बताया की जब प्लेयर आपके पास उपलब्ध नहीं है तो प्लेयर को Contract केसे ऑफर मिल सकता है

वही ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद व्यक्तिगत कारण की वजह से अपने आप को उपलब्ध नहीं बताया और ना ही इंग्लैंड सीरीज के लिए, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को रणजी खेलने के लिए बोला जिसका ईशान किसान पर कोई फर्क नहीं पड़ा और वो मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए।

जय शाह, बीसीसीआई प्रमुख ने पत्र लिख कर सबको बोला है कि आईपीएल साल में दो महीने आता है, जबकी नेशनल क्रिकेट शुद्ध दस महीने, तो कोई भी खिलाड़ी कोई निज़ी विवरण लेने से पहले सोचे।
ईशान किशन ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 27 वनडे खेले हैं। इशान किशन का उच्चतम स्कोर 210 है जो श्रीलंका के सामने बनाया गया था।
श्रेयस अय्यर, आईसीसी विश्व कप 2023 के हीरो रहे हैं उन्हें विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के सामने सौ बनाकर भारतीय टीम को फाइनल में ले कर गए। भारत न्यूज़ीलैंड से 70 रन से जीती।

Rohit Sharma कौनसी कार पसंद करते हैं? जाने रोहित शर्मा के कार कलेक्शन के बारे में।

Rohit Sharma Bio Rohit Sharma, जिन्हें व्यापक रूप से बेहतरीन समकालीन क्रिकेटरों में से एक माना जाता है, एक भारतीय बल्लेबाज हैं जो अपने शानदार

Read More »
Scroll to Top