Hundai और Kia ने Electric ऑटो सेल्स 2% बढ़ाने का लक्ष्य रखा है…

टीम ने 2023 में 7.3 मिलियन वाहन बेचे, जो कि 7.52 मिलियन के उनके सम्मिलित उद्देश्य से लगभग 3% अधिक है, काफी हद तक परेशानी भरे वित्तीय माहौल के कारण, जिसमें ऋण शुल्क में वृद्धि और विस्तार शामिल है जिसने वाहनों को कुछ खरीदारों के दायरे से बाहर कर दिया है।

दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी और सहयोगी किआ कॉर्प ने बुधवार को पूर्वानुमान लगाया कि उनकी संयुक्त वैश्विक बिक्री 2024 में लगभग 2% बढ़ जाएगी, भले ही पिछले साल की बिक्री लक्ष्य से कम रही हो।

इस जोड़ी ने 2023 में 7.3 मिलियन वाहन बेचे, जो कि उनके 7.52 मिलियन के समेकित लक्ष्य से लगभग 3% अधिक है, आमतौर पर एक परेशानी भरे मौद्रिक माहौल के कारण, जिसमें बढ़ती ऋण लागत और विस्तार शामिल है जिसने वाहनों को कुछ खरीदारों के दायरे से बाहर कर दिया है।

The companies said they would target global sales of 7.44 million vehicles this year.

हुंडई ने कहा, “हुंडई ने अपने विश्वव्यापी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माण आधार को मजबूत करके, परिवर्तनों को समायोजित करने के लिए अनुकूलनीय व्यावसायिक तरीकों को तैयार करने और कार्यकारी क्षमताओं का निर्माण करके लाभ के उन्नयन पर नेतृत्व करने और ध्यान देने की योजना बनाई है।” एक स्पष्टीकरण।

Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
एक बयान में कहा गया है कि किआ ने 2023 में वैश्विक स्तर पर 3.09 मिलियन वाहन बेचे, जो एक नया वार्षिक वैश्विक बिक्री रिकॉर्ड है। किआ का पिछला सर्वश्रेष्ठ वार्षिक प्रदर्शन 2014 में 3.04 मिलियन यूनिट की बिक्री के साथ था।
विश्लेषकों ने कहा कि दोनों कंपनियों के लिए इस साल के बिक्री लक्ष्य हासिल करने योग्य प्रतीत होते हैं, लेकिन उच्च ब्याज दरों के साथ-साथ बढ़ते प्रोत्साहन सहित आर्थिक मुद्दों का ऑटो मांग और लाभप्रदता पर प्रभाव पड़ेगा।

हुंडई ने वार्षिक वैश्विक बिक्री में 0.6% की वृद्धि के साथ 4.24 मिलियन वाहनों का लक्ष्य रखा है, जबकि किआ ने अपना बिक्री लक्ष्य 3.2 मिलियन यूनिट निर्धारित किया है, जो पिछले वर्ष से लगभग 4% अधिक है।

Scroll to Top